एकदम ही बवाल है नयी Renault Duster, तगड़े फीचर्स से इतनी कीमत पर लांच

By Mayur

Published on:

Renault Duster
WhatsApp Redirect Button

Renault Duster: दुनियाभर के मार्केट में तगड़ी SUV बनाने वाली कंपनी Renault ने अब कंपनी की तरफ से एक अपनी पुरानि कार Renault Duster को अपडेट कर दिया है और इसे अब पहले से भी तगड़ा बना दिया गया है। दिग्गज कंपनी की तरफ आने वाली इस SUV की इंटीरियर और एक्सटीरियर डिटेल्स अब सामने आ चुकी साथ बताएगे आपको इसकी कीमतें और भारत में लांच की डिटेल्स।

गजब का लुकआउट

Renault Duster के लुकआउट पर बहुत काम किया गया है और इसके फ्रंट फेशिया को अपडेट कर दिया गया है, इसमे एक मूल रेडिएटर ग्रिल का यूज़ किया गया है जो की काफी आकर्षक है। सामने ग्रिल पर ‘RENAULT’ टैक्स्ट की ब्रांडिंग की गयी है जो की दिखने में इसे और अट्रैक्टिव बना देते है। SUV की लंबाई 4,343mm और व्हीलबेस 2,658mm का बताया जा रहा है। SUV का ग्राउंड क्लीयरेंस 209mm से 217mm की रेंज में रखा गया है।

इंजन पॉवरट्रेन

नयी Renault Duster में हमे डीज़ल ट्रिम देखने को नहीं मिलेगी, इसमें आपको दो इंजन ऑप्शन मिलने वाले है जिसमे बेस वैरिएंट में 3-सिलेंडर 1.0 TCe LPG इंजन मिलने वाला है, जबकि दूसरा ऑप्शन फ्रंट-व्हील ड्राइव हाइब्रिड E-Tech पावरट्रेन का रहने वाला है जो की एक इलेक्ट्रिक मोटर और एक 1.6-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा कंबाइंड पावर बनाने वाला है।

बेस ट्रिम के फीचर्स

नयी Renault Duster को दो ट्रिम – इवोल्यूशन और टेक्नो में लाया गया है। बेस ट्रिम में आपको 17-इंच के व्हील, LED लाइट और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते है। इंटिरयर में 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और दूसरा डिस्प्ले 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जो की ड्राइवर के लिए यूज़ फुल है। सेफ्टी के लिए इस SUV के फ्रंट और साइड में एयरबैग, कर्टेन एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, ऑटोमैटिक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), क्रूज कंट्रोल, रोड साइड रिकग्निशन और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे एडवांस फीचर्स और शामिल है।

टॉप ट्रिम के फीचर्स

Renault Duster
Renault Duster

Renault Duster के टेक्नो ट्रिम में आपको फॉग लाइट, चारो पहियों में डिस्क ब्रेक और ऑटोमैटिक हेडलाइट स्विचिंग सिस्टम दिया गया है, SUV अंदर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस चार्जिंग दिए गए हैं। यह पर 18-इंच व्हील, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा कैसे एडवांस फीचर्स और दिए गए हैं।

भारत में लांच और कीमत

Renault Duster के इस नए वेरिएंट को फ़िलहाल टर्की के मार्केट में पेश किया गया है लेकिन इसे जल्द ही भारत के मार्केट में भी लाया जाना है। किमतों पर नजर डालेंगे तो इसकी अनुमानित कीमतें फ़िलहाल 32 लाख रूपए एक्स शोरूम से रह सकती है। मार्केट में इसका मुकाबला Maruti Grand Vitara, Honda Elevate, Skoda Kushaq जैसे SUV से रहने वाला है।

यह भी पढ़े –

बढ़िया इंटीरियर के साथ Volvo XC90 मिलेंगे शानदार फीचर्स जानिए कीमत

दमदार इंजन, शानदार फीचर्स वाली Hyundai Alcazar मिलेगी सिर्फ इतने में

Fortuner की सत्ता पलटने आ रही है MG की बड़ा बूम SUV, ऐसे ऐसे अतरंगी फीचर्स

WhatsApp Redirect Button

Mayur

Leave a Comment