देश की सबसे किफायती बाइक बन गयी हैं Bajaj Freedom 125, 350km की रेंज के साथ तगड़े फीचर्स भी

By Mayur

Published on:

Bajaj Freedom 125
WhatsApp Redirect Button

Bajaj Freedom 125: हाल ही में देश में दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी Bajaj ने दुनिया की सबसे पहली CNG बाइक Bajaj Freedom 125 को लांच किया हैं। यह देश की सबसे किफायती बाइक भी रहने वाली हैं क्युकी इसकी कीमत के हिसाब से यह काफी दमदार माइलेज दे रही हैं जो की इसे ख़ास बनाता हैं।

125cc का धाकड़ इंजन पावर

Bajaj Freedom 125 में आपको एक हाइब्रिड इंजन दिया गया है जो की पेट्रोल और CNG दोनों पर चल सकता हैं। यह एक 125 cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन है। इस हाई पावर इंजन द्वारा 8000rpm पर 9.5PS की पावर और 5000rpm पर 9.7Nm का टॉर्क बनाता हैं।

350 km तक की रेंज

माइलेज की बात करे तो Bajaj Freedom 125 में आपको CNG पर 105 km/kg का माइलेज मिल रहा हैं जबकि पेट्रोल पर यह बाइक आपको 65 km/l का माइलेज दे रही हैं जो की इसे काफी किफायती बना रहा हैं। बाइक में 2 लीटर का पेट्रोल टैंक और 2 kg का CNG टैंक दिया गया हैं। अगर आप दोनों टंकियों को फुल कर लगे तो यह आपको 350 km तक की रेंज आराम से देने वाली हैं।

डिजिटल फीचर्स

बाइक में मिलने वाले डिजिटल फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल रहा हैं जो की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के सपोर्ट के साथ आती हैं। इसमें आप स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजिशन इंडिकेटर, रियर-टाइम माइलेज, टाइम जैसी जानकारी के साथ ही कॉल/SMS आदि भी देख सकते हैं।।

LED हेडलाइट

बाइक में हैंडलबार में आपको एक ब्लू स्विच मिलता है जो की CNG से पेट्रोल और पेट्रोल से CNG में स्विच करने के लिए दिया गया हैं। बाइक के बेस वेरिएंट में आपको हैलोजन हेडलाइट मिलता है, जबकि मिड और टॉप वेरिएंट में LED हेडलाइट और DRL (डेटाइम रनिंग लाइट) मिल रहे है।

इतनी हैं कीमत

भारीतय बाजार में Bajaj Freedom 125 को 95,000 रूपए की शुरुवाती एक्स शोरूम से लांच किया गया हैं जबकि टॉप वेरिएंट के लिए इसकी कीमतें 1.05 लाख रूपए रखी हैं। बाइक में आपको 3 वेरिएंट और 5 कलर ऑप्शन मिल रहे हैं। इसका मुकाबला मार्केट में हीरो एक्सट्रीम 125R और टीवीएस रेडर 125 से रहता हैं।

यह भी पढ़े –

इस सस्ती प्रीमियम हैचबैक का नहीं हैं कोई तोड़, 30 km माइलेज के कारण हर किसी को आती हैं पसंद

पेश है लाजवाब फीचर्स के साथ Yamaha MT 15 पॉवर फुल इंजन कीमत होगी इतनी

Bajaj Freedom CNG फाडू माइलेज के साथ हुई लांच देखे पूरी डिटेल्स

फाडू रेंज के साथ टाटा पंच को टक्कर देने आया New Hyundai Inster EV देखे पूरी डिटेल्स

TATA Sumo जल्द ही दिखेगी नये अवतार में, स्मार्ट फीचर्स के साथ होगी लांच

WhatsApp Redirect Button

Mayur

Leave a Comment